जी हां, यहीं होगा अगर तालीबान न हारा तो !

अमेरिका की प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम (TIME) द्वारा अपने नये अंक में छापे गये आलेख और चित्र द्वारा दुनिया को चेताया है कि अफगानिस्तान में क्या हो सकता है यदि वहां पर तालीबान को न हराया गया तो। ये खतरा जितना अफगानिस्तान के लिये वास्तविक है क्योंकि वहां के लोग तो तालीबान के 5 वर्षों के राज में देख चुके हैं कि कितना जालिम राज था उनका, बल्कि पाकिस्तान, कश्मीर और भारत के लोगों के लिये भी है। अगर अमेरिका अपने कहे अनुसार तालीबान को बिना हराये अफगानिस्तान से निकल गया तो फिर वहां पर पाकिस्तान की मदद से वापस से तालीबान आसानी से कब्जा कर लेगा और फिर ये खतरा सीधे भारत की सीमा तक आ जायेगा। उम्मीद की जानी चाहिये अमेरिका के राष्ट्रपति भारत के नेताओं की तरह लफ्फाजी में फंसकर कोई फैसला न लेकर अपनी दुनिया के प्रति जिम्मेदारी निभायेंगे और पहले की तरह अफगानिस्तान से भाग नहीं जायेंगे। टाइम पत्रिका के इस आलेख से एक विवाद तो खड़ा हो गया है लेकिन मैं इस मामले में टाइम पत्रिका के साथ हूं क्योंकि मुझे मालूम है कि औरतों की स्थिति तालीबान के राज में क्या थी और क्या होगी?  क्या ये नाक कटी महिला को ह्दय विदारक तस्वीर आपको सचेत नहीं करती है?

विज्ञापन

2 टिप्‍पणियां

  1. ये बात तो अमेरिकी कमांडर तक कह चुके हैं कि तालिबान हारने वाला नहीं है...अफीम के अंतर्राष्‍ट्रीय कारोबार, आईएसआई का सहयोग और यहां तक कि रसद पहुंचाने वाले काफिलों से रंगदारी टैक्‍स, रोज जाने कितनी खबरें आती हैं

    सच्‍चाई ये है कि अम‍ेरिका अब इस अभियान में फतह की कोई उम्‍मीद नहीं देखता...

    उत्तर देंहटाएं
  2. mujhe lagta hai ki mahilao ko apni raksha swayam karni hogi unko apne prati ho rahe julmo ka khud hi jawab dena hoga, tahbhi ye bhayanak tasvir badlegi.

    उत्तर देंहटाएं